होम विदेश वहा रे सोशल मीडिया… ट्रेंड के चलते 90 हजार की बिक गई एक लाबूबू डोल

वहा रे सोशल मीडिया… ट्रेंड के चलते 90 हजार की बिक गई एक लाबूबू डोल

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आप ने इन दिनों लाबूबू डोल का नाम जरूर सुना होगा, सोशल मीडिया से लेकर असल दुनिया में Gen-Z जनरेशन में इसकी अलग दिवानगी है. जहां इसकी लोकप्रियता बढ़ती जा रही है, वहीं कुछ लोग इसके खिलाफ भी हैं और इसे शैतानी डोल बता रहे हैं. इसकी डिमांड इतनी बढ़ गई है कि इसकी कीमतें आसमान छू रही हैं और इसके दिवाने लोग इसे किसी भी कीमत पर खरीदने को तैयार हैं.

एक दुर्लभ लाबूबू x वैन्स आलीशान गुड़िया eBay पर 10,585 डॉलर (923,323.56 INR) में बिकी है, जिसने पिछली बिक्री के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. दरअसल इस डोल को लोग को एक खास कलेक्शन के लिए अपने पास रख रहे हैं और इसके अलग-अलग एडिशन खरीदने में लगे हैं.

125 गुना बढ़ी कीमत

न्यू यॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक लाबूबू डोल को मूल रूप से 2023 में चीनी खिलौना कंपनी पॉप मार्ट और स्केटवियर ब्रांड वैन्स के बीच एक ब्लाइंड-बॉक्स कोलोब्रेशन के तहत लांच किया गया था. भूरे-भूरे रंग की इस लाबूबू डोल की शुरुआती कीमत सिर्फ 85 डॉलर थी. हाल ही में हुई बिक्री के साथ, दो साल से भी कम समय में इसकी कीमत 125 गुना बढ़ गई है, जिससे यह ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म पर अब तक की सबसे महंगी लाबूबू डोल बन गई है.

क्या है वायरल लाबुबू डोल की कहानी?

लाबूबस नॉर्डिक माइथॉलजी कहानियों से प्रेरित और हांगकांग के कलाकार कासिंग लुंग की ओर से बनाई गई विचित्र, दांतेदार आलीशान डोल है. इस साल ये एक वैश्विक चलन बन गई हैं.

न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक लाबूबस पहली बार पॉप मार्ट के द मॉन्स्टर्स संग्रह के हिस्से के रूप में ब्लाइंड बॉक्स में दिखाई दिए थे, और ये आलीशान डोल अक्सर 20 से 40 डॉलर में बिकती हैं और खरीदारों को यह पता नहीं होता कि उन्हें कौन सा पात्र मिलेगा. यानी एक बंद बॉक्स में ये ग्राहकों को दी जाती है और उन्हें खरीदने के बाद पता चलता है कि उनके पास कौन सी लाबुबू आई. इसी चलन ने इसको ट्रेंड में ला दिया है.

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